News Details

लोक सुराज अभियान : मुख्यमंत्री ने दिव्यांग लखनलाल को दी आवास की सौगात

14/05/2017

मुख्यमंत्री अचानक पहुंचे सिर्री: किसानों को सोलर पंप, गांव में पुलिया निर्माण, सीसी रोड, बांध व नहर के गहरीकरण की दी मंजूरी

रायपुर, 14 मई 2017

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह लोक सुराज अभियान के तहत आज अचानक जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम सिर्री (विकासखंड पामगढ़) पहुंचे। उन्होंने वहां पर चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। मुख्यमंत्री ने वहां उपस्थित दिव्यांग लखनलाल साहू की मांग पर उन्हें प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति भी दी। डॉ. सिंह ने सिंचाई सुविधा के लिए सौर सुजला योजना के तहत सिर्री गांव के 10 किसानों को सोलर पंप स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने राजस्व संबधी समस्याओं के निराकरण के लिए तहसीलदार को सिर्री में 18 मई को शिविर लगाने के निर्देश भी दिए। 
मुख्यमंत्री ने चौपाल में ग्रामीणों से स्कूल और आंगनबाड़ी के समय पर संचालन, शिक्षकों और बच्चों की उपस्थिति, मध्यान्ह भोजन, राशन, उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन के वितरण सहित अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने गांव के किसानों के आग्रह पर महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत बांध के गहरीकरण और नहर के विस्तार कराने की घोषणा की। ग्रामीणों की मांग पर सिर्री नाले पर पुलिया निर्माण के लिए 10 लाख रूपए की स्वीकृति, सिर्री के दो वार्डो में सीमेंट क्रांकीट सड़क का निर्माण कराने तथा मुक्तिधाम में दो शेड निर्माण की घोषणा भी की। डॉ सिंह ने सिर्री के उप स्वास्थ्य केन्द्र में अतिरिक्त कमरा बनाने एवं नलकूप खनन की मंजूरी भी इस अवसर पर दी। उन्होंने शौचालय निर्माण की जानकारी ली और दो माह के भीतर सभी घरों में शौचालय बनाने के लिए गांव वालों को प्रेरित किया ताकि सिर्री भी ओडीएफ ग्राम के रूप में अपनी पहचान बना सके। मुख्यमंत्री ने समीपस्थ ग्राम हिर्री में 10 लाख रूपए की लागत से सीमेन्ट कांक्रीट सड़क निर्माण की मंजूरी भी दी। इस मौके पर संसदीय सचिव श्री अम्बेश जांगड़े, मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड, मुख्यमंत्री के संयुक्त सचिव श्री रजत कुमार, कलेक्टर डॉ. भारती दासन सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। 


क्रमांक-721/पवन