logo-dark

Latest News

मुख्यमंत्री ने किया ऐलान: वन प्रक्षेत्र का नामकरण स्वर्गीय श्री अनिल माधव दवे के नाम पर होगा : समाधान शिविर में शामिल हुए डॉ. रमन सिंह

रायपुर, 19 मई 2017

 मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान के तहत आज दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड के ग्राम सांकरा में आयोजित समाधान शिविर में शामिल हुए। उन्होंने वहां 41 हेक्टेयर क्षेत्र में विकसित वृक्षारोपण प्रक्षेत्र को देखा और इसका नामकरण पूर्व केन्द्रीय वन तथा पर्यावरण राज्य मंत्री स्वर्गीय श्री अनिल माधव दवे के नाम पर करने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि  ग्राम सांकरा में वन विभाग के इस  प्रक्षेत्र में आंवला, नीम, करंज, कदम सहित कई प्रजातियों के वृक्ष लगाए गए। 
ज्ञातव्य है कि श्री अनिल माधव दवे का कल नई दिल्ली में निधन हो गया था। मुख्यमंत्री ने आज लोक सुराज दौरे के अवसर पर सांकरा में वन विभाग के इस प्रक्षेत्र को देखकर देश में वन तथा पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में स्वर्गीय श्री दवे के योगदान को विशेष रूप से याद किया। उन्होंने कहा- स्वर्गीय श्री दवे की अंतिम इच्छा थी कि उनकी स्मृति में कोई एक न एक पौधा जरूर लगाए। और कोई स्मृति न बनाएं ।
डॉ. रमन सिंह ने कहा- इस वन प्रक्षेत्र को बहुत अच्छे से विकसित किया जाएगा। उन्होंने वहां लगाए गए पौधों और वृक्षों के संरक्षण के लिए सोलर पंप से सिंचाई व्यवस्था करवाने का भी ऐलान किया। 

क्रमांक-805/स्वराज्य